• Sat. Sep 21st, 2024

जालंधर में बड़ा हादसा, आइस फैक्ट्री में गैस रिसाव से कई लोग बेहोश!

21 सितंबर 2024 : शहर में अभी-अभी बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, दमोरिया पुल के पास बर्फ की फैक्ट्री में गैस लीक हो गई, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। इस दौरान कई लोगों के बहोश होने की सूचना है। हालांकि घटना में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस ने दोनों तरफ से रास्ता बंद कर दिया है और सारा ट्रैफिक दोमोरिया पुल के ऊपर से भेजा जा रहा है।

बता दें गैस लीक होने से पूरा इलाका सील कर दिया गया है। जानकारी मिली है कि फैक्ट्री में बहुत ज्यादा गैस लीक हो रही है। इस गैस का आंखों व नाक पर बहुत ज्यादा असर हो रहा है। फैक्ट्री के अंदर भी अभी काफी लोग फंसे हुए हैं।

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही थाना-3 की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल पुलिस ने एरिया सील कर दिया है। गैस का प्रभाव खत्म होने के बाद ही किसी को उक्त रास्ते पर जाने दिया जाएगा।

बर्फ की फैक्ट्री में लीक होने वाली गैस अमोनिया गैस एनएच3 (NH3) गैस है, जिसकी टीम ने आकर वाल्व बंद कर दिया और कहा कि फायर ब्रिगेड से इस पानी डाल दे अपने आप ही गैस बंद हो जाएगी, लेकिन अब तक फायर ब्रिगेड की कोई कार्रवाई नजर नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *