• Sun. Sep 22nd, 2024

भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई, रिश्वत लेता ASI गिरफ्तार

14 जून संगरूर : राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम के दौरान पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने संगरूर के पुलिस स्टेशन सिटी-1 में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर भोला सिंह (नंबर 27/संगरूर) को 21,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य चौकसी ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को जगदीप सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि उसने अपने दोस्त जगराज सिंह को ट्रक खरीदने के लिए 5,50,000 रुपये ब्याज पर दिए थे, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने जगराज सिंह से उधार के पैसे वापस मांगे तब उसे पता चला कि उक्त ट्रक को जगराज सिंह ने पहले ही बलजीत सिंह निवासी गांव अंधेरी, संगरूर के नाम पर ट्रांसफर कर दिया है। इसके बाद ट्रक के नये मालिक ने उक्त थाने में शिकायत दर्ज करायी व ए.एस.आई. भोला सिंह ने मामले की जांच करने के एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि उक्त पुलिसकर्मी 40,000 रुपये की रिश्वत लेने के लिए सहमत हो गया और उसने 19,000 रुपये की अग्रिम राशि ले ली थी और अब बकाया रिश्वत के रूप में 21,000 रुपये की मांग कर रहा था। प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और ए.एस.आई. भोला सिंह को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 21,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो के पटियाला रेंज पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की कार्यवाही जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *