• Fri. Sep 20th, 2024

इस्तीफा देने से पहले खेल मंत्री मीत हेयर का आखिरी फैसला

14 जून पंजाब:अगले महीने पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में बड़ी संख्या में पंजाबी एथलीट राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब सरकार द्वारा बनाई गई नई खेल नीति के ठोस नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं और नई नीति के तहत ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को तैयारी के लिए प्रति खिलाड़ी 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। ओलंपिक में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने वाले पंजाबी खिलाड़ियों को क्रमशः 3 करोड़ रुपये, 2 करोड़ रुपये और 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। यह बात राज्य के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कही

पंजाब सिविल सचिवालय में खेल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मीत हेयर ने कहा कि ओलंपिक में जाने वाले पंजाबी खिलाड़ियों को तैयारी का पैसा जारी किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अब तक पंजाब से छह निशानेबाजों का ओलंपिक के लिए चयन हो चुका है, जबकि हॉकी, निशानेबाजी और एथलेटिक्स में बड़ी संख्या में पंजाबी खिलाड़ियों का चयन होना बाकी है क्योंकि अभी तक सभी राष्ट्रीय टीमों की घोषणा नहीं की गई है.

उन्होंने कहा कि पिछले साल एशियाई खेलों में पंजाबी खिलाड़ियों के पदक जीतने और भाग लेने के रिकॉर्ड की तरह इस बार भी ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले पंजाबी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड बनेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब फिर से खेलों में देश का अग्रणी राज्य बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *