• Thu. Sep 19th, 2024

राजा वारिंग ने संसद में उठाया सिद्धू मूसेवाला का मुद्दा

2 जुलाई पंजाब :पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राजा वारिंग ने दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुद्दा लोकसभा में उठाया. उन्होंने कहा कि मूसेवाला के परिवार को आज तक न्याय नहीं मिला है. सिधू मूसेवाला एक प्रसिद्ध कलाकार थे, उनका नाम पूरी दुनिया में था। चाहे तमिलनाडु हो, महाराष्ट्र हो या न्यूयॉर्क, दुनिया उनके गानों पर नाचती थी. टाइम्स स्क्वायर पर हर तीसरे दिन सिद्धू मूसेवाला का गाना बजता है.

राजा वारिंग ने आगे कहा कि आप कहते हैं कि हिंदुस्तान में परिंदा भी पर नहीं मार सकता, आप कहते हैं चिंता मत कीजिए. 28 साल के एक युवक को दिनदहाड़े 10 गोलियां मारी गईं. एक बड़े दुष्ट आदमी ने मूसेवाला को मार डाला और कहा कि मैं मर गया। सिद्धू मूसेवाला को कब मिलेगा न्याय? वह अपनी माँ का इकलौता पुत्र था। शादी के बंधन में सिर बंधा है, लेकिन उनकी मौत पर उनकी मां ने सिर पर पट्टी बांधकर उन्हें विदाई दी।

आपको बता दें कि इसके अलावा राजा वारिंग ने लोकसभा में लुधियाना की साइकिल इंडस्ट्री का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि लुधियाना की साइकिल इंडस्ट्री बदहाल हो चुकी है। चीन साल में 28 से 30 करोड़ साइकिलें बनाता है, लेकिन लुधियाना सिर्फ 2.5 करोड़ ही बना पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *