• Thu. Sep 19th, 2024

पेरिस ओलिंपिक में दिखेगा तरनतारन के सुखजीत सुक्खा

28 जून तरनतारन :गांव मियांविंड के गांव जवंदपुर निवासी 26 वर्षीय सुखजीत सिंह सुखा का चयन जुलाई में पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिए भारतीय हॉकी टीम में हुआ है। सूचना मिलने के बाद गांव में खुशी की लहर है. फिलहाल सुखजीत सिंह बेंगलुरु में भारतीय हॉकी टीम के कैंप में हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि सुखजीत सिंह का जन्म जवंदपुर गांव में हुआ था. उनके पिता अजीत सिंह पंजाब पुलिस में हैं। उनके पिता, जो खुद एक हॉकी खिलाड़ी हैं, 25 साल पहले पंजाब पुलिस में शामिल हुए थे। जिसके बाद परिवार को जालंधर जाना पड़ा। गांव जवंदपुर निवासी सुखजोत के चाचा भीता सिंह ने बताया कि अजीत को हॉकी खेलने का शौक था। जिसे उन्होंने अपने बेटे के साथ मिलकर पूरा किया है, सुखजीत की बचपन से की गई मेहनत आज पूरी हो गई है.

चाचा भीता सिंह ने बताया कि सुखजीत की ट्रेनिंग 8 साल की उम्र से शुरू हो गई थी. 2006 में, उन्हें मोहाली में स्थापित राज्य सरकार द्वारा संचालित हॉकी अकादमी में भर्ती कराया गया। सुखजीत का प्रभाव उनके परिवार पर भी था. चाचा भीता सिंह के दो बेटे हैं और दोनों हॉकी खिलाड़ी हैं। एक एसजीपीसी द्वारा संचालित अकादमी का हिस्सा है, जबकि दूसरा मोहाली में एक अकादमी के लिए खेलता है।

सुखजीत के चाचा भीता सिंह के अलावा गांव जवंदपुर के सरपंच एसपी सिंह, हॉकी कोच बलकार सिंह, गांव घसीटपुर निवासी सरपंच दीदार सिंह मियांविंड और अन्य स्थानीय निवासियों का मानना ​​है कि सुखजीत सिंह की मेहनत सफल हुई है. जिस तरह उन्होंने 8 साल की उम्र में हॉकी को अपनाया और कड़ी मेहनत की, उसका फल आज उन्हें मिला है। फिलहाल सुखजीत बेंगलुरु के एक कैंप में मौजूद हैं. सुखजीत का सपना ओलंपिक तक पहुंचना था. अब अगर हॉकी एक बार फिर ओलंपिक में चमत्कार करती है तो पूरे गांव को गर्व होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *