• Thu. Sep 19th, 2024

जालंधर उपचुनाव लड़ने के लिए कोई भी पार्टी तैयार नहीं

14 जून जालंधर :जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए नामांकन 14 जून से शुरू होंगे, लेकिन अभी तक किसी भी राजनीतिक दल ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। आम आदमी पार्टी के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है.

क्योंकि 2022 के विधानसभा चुनाव में AAP उम्मीदवार शीतल अंगराल ने जीत हासिल की थी, जो बाद में इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गईं. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जून है जबकि नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून है।

शीतल अंगराल के इस्तीफे से खाली हुई इस जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है। शीतल अंगराल का इस्तीफा पंजाब विधानसभा अध्यक्ष ने 30 मई को स्वीकार कर लिया था. हालाँकि, अंगुरल भी 2 जून को अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए भाग गए थे।

पिछले साल बीजेपी छोड़कर आप में शामिल हुए महिंदर भगत इस सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. इस सीट से इस्तीफा देने वाली शीतल अंगराल भी बीजेपी से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं.

कांग्रेस और फिर आप से बीजेपी में शामिल हुए शुशील रिंकू के बारे में भी कहा जा रहा है कि उनकी पार्षद पत्नी सुनीता रिंकू बीजेपी से चुनाव लड़ने की कोशिश कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *