• Fri. Sep 20th, 2024

हरसिमरत बादल की आवाज़ संसद में चौथी बार गूंजेगी

7 जून बठिंडा: पंजाब की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल बादल की उम्मीदवार बीबा हरसिमरत कौर बादल ने चौथी बार जीत हासिल की है. इससे पहले हरसिमरत कौर बादल ने तीन बार शिरोमणि अकाली दल बादल और बीजेपी के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में बठिंडा से चुनाव लड़ा था, लेकिन शिरोमणि अकाली दल बादल का बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद पहली बार बीबा हरसिमरत कौर बादल ने लोकसभा चुनाव जीता. शिरोमणि अकाली दल ने लड़ाई की

आप के मंत्री हारे: उधर, आम आदमी पार्टी ने बठिंडा लोकसभा सीट से कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां को मैदान में उतारा है, जहां प्राथमिक मुकाबले की बात करें तो यहां पर प्राथमिक रुझान में गुरमीत सिंह खुदियां और बीबा हरसिमरत कौर बादल के बीच गतिरोध देखने को मिला चुनाव में, लेकिन धीरे-धीरे बढ़त बढ़ाने के बाद बीबा हरसिमरत कौर बादल ने 49656 की बढ़त के साथ बठिंडा लोकसभा सीट जीत ली। बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल बादल की उम्मीदवार बीबा हरसिमरत कौर बी

आम आदमी पार्टी द्वारा बठिंडा लोकसभा सीट से मैदान में उतारे गए गुरमीत सिंह खुदियां 2022 के विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल को हराकर विधायक बने और विधायक बनने के बाद उन्हें कृषि मंत्री बनाया गया आदमी पार्टी के मंत्री. लोकसभा चुनाव के दौरान गुरमीत सिंह खुडियन को 3,26,902 वोट मिले थे.

परमपाल कौर सिद्धू भी हारीं: इसी तरह पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर को बीजेपी ने बठिंडा लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था. परमपाल कौर सिद्धू के चुनाव प्रचार में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी पदाधिकारी पहुंचे थे. यह चुनाव परमपाल कौर ने आईएएस की नौकरी से रिटायर होने के बाद लड़ा था। इन चुनावों में परमपाल कौर को 1,10,762 वोट मिले हैं.

लक्खा सिधाना को करीब 84 हजार वोट: शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के समर्थन से बठिंडा से चुनाव लड़ रहे पूर्व गैंगस्टर और सामाजिक कार्यकर्ता लाखा सिंह साधना को 84,684 वोट मिले। लक्खा सिंह सिधाना के चुनाव प्रचार में शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह मान और खडूर साहिब से आजाद चुनाव लड़कर सांसद बने अमृत पाल सिंह खालसा के परिवार के सदस्य चुनाव प्रचार के लिए आये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *