• Sun. Sep 22nd, 2024

अमृतसर के हरमंदिर साहिब में खालिस्तानी प्रदर्शन

6 जून अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी जून 1984 के घल्लूघारा की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर श्री अकाल तख्त साहिब पर एक धार्मिक समारोह का आयोजन कर रही है. घल्लूघारा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर साल एक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस मौके पर बड़ी संख्या में संगत और पंथक संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा लेने पहुंचे हैं. दल खालसा ने बुधवार शाम को बुर्ज अकाली फूला सिंह से श्री अकाल तख्त साहिब तक एक स्मारक मार्च निकाला।

दल खालसा ने गुरुवार को अमृतसर बंद रखने का भी निमंत्रण दिया है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आंतरिक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एक हजार से अधिक टास्क फोर्स के सदस्यों और सैनिकों को तैनात किया जा रहा है।

त्योहार के मद्देनजर पंजाब पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. श्री हरमंदिर साहिब के चारों मुख्य प्रवेश द्वारों पर पुलिस बल तैनात किये गये हैं. श्री हरमंदिर साहिब के बाहर मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा टीमें तैनात की गई हैं। प्रवेश द्वारों पर तैनात पुलिसकर्मी श्री हरमंदिर साहिब के दर्शन के लिए आने वाले प्रत्येक तीर्थयात्री की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में श्री हरमंदिर साहिब परिक्रमा में सादे कपड़ों में पुलिस तैनात रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *