• Fri. Sep 20th, 2024

दूर-दराज के जिलों में कार्यरत शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर बदला जाए: डीटीएफ

6 जून चंडीगढ़: चुनाव से पहले पंजाब के शिक्षा विभाग ने तबादलों को लेकर ई-पंजाब पर चलने वाला पोर्टल खोला है. इस पोर्टल पर तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए 12 मार्च 2024 से 19 मार्च 2024 तक का समय दिया गया था, लेकिन चुनाव के कारण तबादलों की प्रक्रिया बीच में ही रोक दी गई थी.
डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष विक्रमदेव सिंह, महासचिव मुकेश कुमार और वित्त सचिव अश्वनी अवस्थी ने प्रेस को एक बयान जारी कर शिक्षा विभाग पंजाब से मांग की है कि ट्रांसफर पोर्टल को फिर से शुरू किया जाए और गर्मी की छुट्टियों के दौरान यह प्रक्रिया शुरू की जाए पूरा किया जाए और सभी शिक्षकों को इस पोर्टल पर आवेदन करने का अवसर दिया जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि सत्र 2021-22 में स्थानांतरित उन शिक्षकों, जिनका स्थानांतरण सत्र 2022-23 या 2023-24 में देर से हुआ था, उन्हें सत्र 2024-25 में स्थानांतरण का अवसर दिया जाना चाहिए और शिक्षकों को कोई शर्त नहीं दी जानी चाहिए। पारस्परिक स्थानांतरण पर लगाया गया।

डीटीएफ शिक्षा विभाग पंजाब से नेता जगपाल बंगी, बेअंत फुलेवाला, राजीव बरनाला, गुरप्यार कोटली, जसविंदर औजला, रघबीर भवानीगढ़, हरजिंदर सिंह वडाला बांगर, दलजीत सफीपुर, कुलविंदर जोशान, पवन कुमार मुक्तसर, महिंदर कौड़ासवाली, तेजिंदर सिंह, रूपिंदर गिल और सुखदेव दानसीवाल। मांग की कि दूर-दराज के जिलों में कार्यरत शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर बदला जाए क्योंकि कई शिक्षक दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *