• Fri. Sep 20th, 2024

अमृतपाल से मिलने पहुंची पत्नी किरनदीप

6 जून पंजाब:लोकसभा चुनाव में पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 7 सीटें जीतीं. इस बार सभी प्रमुख पार्टियां अकेले चुनाव लड़ी हैं. कांग्रेस ने 7 सीटें जीतीं. सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी 3 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही जबकि बीजेपी का खाता भी नहीं खुला.

खडूर साहिब और फरीदकोट निर्वाचन क्षेत्रों ने सबसे ज्यादा चौंकाया। यहां से 2 निर्दलीय उम्मीदवारों ने बड़े अंतर से जीत हासिल की. खडूर साहिब से अमृतपाल सिंह ने जेल में बैठे-बैठे कांग्रेस के कुलबीर जीरा को 1,97,120 वोटों से हराया. खडूर साहिब से कैबिनेट मंत्री लालजीत भुल्लर तीसरे स्थान पर रहे, उन्हें सिर्फ 194836 वोट मिले.

अमृतपाल की बंपर जीत के बाद उनका परिवार डिब्रूगढ़ जेल पहुंच गया है. अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर उनसे मिलने असम की डिब्रूगढ़ जेल पहुंचीं। इस बीच उनका वीडियो और तस्वीरें भी सामने आईं, जिसमें किरणदीप कौर के पर्स पर मौजूद एक खास चीज ने सबका ध्यान खींचा. उसके बटुए पर अमृतपाल की तस्वीर लगी हुई थी.

बता दें कि अमृतपाल ने प्रदेश में सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस के कुलबीर जीरा को रिकॉर्ड 197120 वोटों से हराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *