• Fri. Sep 20th, 2024

अकाली दल ने गड़ को बचाया, हरसिमरत ने बठिंडा से जीत का एलान किया

5 जून पंजाब:बठिंडे लोकसभा क्षेत्र से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल जीत गई हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरुमीत सिंह घुड़िया को हराया है. खुदिया पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और इस बार विधानसभा चुनाव में उन्होंने प्रकाश सिंह बादल को हराया था.

बठिंडा लोकसभा सीटों के अंतर्गत 9 विधानसभा सीटें आती हैं. इस सीट में लंबी, बठिंडा शहरी, बठिंडा ग्रामीण, भुच्चो मंडी, मौर मंडी, तलवंडी साबो, मनसा, सरदुलगढ़ और बुढलाडा शामिल हैं। इस सीट पर शुरुआती रुझान के बाद अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने लगातार बढ़त बना रखी है.

इस सीट पर अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल, कांग्रेस के जीनत मोहिंदर सिंह और AAP उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड़िया के बीच मुकाबला था. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी से परमपाल कौर भी चुनाव मैदान में थीं. 2019 के लोकसभा चुनाव में हरसिमरत कौर बादल ने इस सीट पर 21,772 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. 41.00 बजे तक उन्हें 4,92,824 शेयर मिले।

तीन ने चुनाव जीता है
उन्होंने 4,71,052 पाकर कांग्रेस पार्टी के अमरेंद्र सिंह वारिंग को हराया। इनमें लोकसभा चुनाव 2014 में हरसिमरत कौर को बाद में 43.73 के साथ 5,14,727 वोट मिले। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार मनप्रीत सिंह बादल को 42.09 के अंतर से 4,95,332 वोट मिले. बता दें कि हरसिमरत कौर बारडेल ने मनप्रीत सिंह को 19,395 से हराया। आपको बता दें कि इस बार आम आदमी पार्टी ने गुरमित सिंह खुड़ियां को टिकट दिया है. शिरोमणि अकाली दल ने हरसिमरत कौर बारडेल को और कांग्रेस ने मोहिंदर सिंह सिट्टू को उम्मीदवार बनाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *