• Thu. Sep 19th, 2024

अमृतसर गोलीबारी: पांच आरोपी गिरफ्तार, जांच में नया खुलासा

25 अगस्त 2024: अमृतसर में एनआरआई सुखचैन सिंह पर गोलीबारी की घटना (Amritsar NRI Firing) में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि यह घटना आपसी प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई है

दो परिवारों के बीच प्रतिद्वंद्विता का नतीजा: पुलिस आयुक्त

अमृतसर के पुलिस आयुक्त रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह घटना अमेरिका में रहने वाले दो परिवारों के बीच प्रतिद्वंद्विता से उपजी है, जिन्होंने भारत से निशानेबाजों को काम पर रखा था। गोलीबारी की घटना दो परिवारों के बीच आपसी प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई।

दोनों परिवार अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने इस काम के लिए भारतीय शूटरों को काम पर रखा था। जिस परिवार ने हमले की साजिश रची थी वह जानता था कि पीड़ित पंजाब में था। शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बाइक पर आए थे हमलावर

अतिरिक्त डीसीपी हरपाल सिंह के अनुसार, हमलावर बाइक पर सवार होकर आए और सिंह की लग्जरी कार के पंजीकरण कागजात के बारे में पूछताछ करने के बहाने शनिवार सुबह करीब 7 बजे उनके घर में घुस गए। हमलावरों ने तीन गोलियां चलाईं, जिनमें से दो सुखचैन सिंह को लगी हैं। हथियार जाम होने पर हमलावर भाग गए।

सिंह की पत्नी ने बताई घटना

सिंह की पत्नी अमनदीप कौर ने बताया कि हमले के दौरान दो बच्चों और एक बुजुर्ग मां सहित परिवार घर पर मौजूद था। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने पिता को छोड़ने की गुहार लगाते रहे, लेकिन वे उन्हें मारने के इरादे से आए थे। वे तभी भागे जब तीन गोलियों के बाद हथियार जाम हो गया। ढिल्लों ने कहा है कि सुखचैन सिंह, जो अमेरिका में रह रहे थे, हाल ही में पंजाब लौटे हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, उनकी चोटों का इलाज किया गया और अब वह खतरे से बाहर हैं।

वहीं सुखचैन सिंह के परिवार वालों ने उनकी पूर्व पत्नी के परिवार पर भी संदेह किया है। उनका कहना है कि सुखचैन की पहली पत्नी के परिवालों ने सिंह पर गोलियां चलवाई हैं। अब इस एंगल पर भी पुलिस की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *