• Fri. Sep 20th, 2024

पंजाब के नेशनल हाईवे पर नई सुविधा, जानें अधिक

8 अगस्त 2024 : नैशनल हाईवे 44 के साथ लगते हल्का पूर्वी और उतरी के निवासियों को हाईवे की सड़क पार करने में पिछले लंबे समय से आने वाली परेशानी को दूर करने के लिए दोनों हल्कों के विधायकों दलजीत सिंह ग्रेवाल व मदन लाल बगगा ने कदम बढ़ाए हैं जिन्होने इस मामले को राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क व राजमर्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। सांसद अरोड़ा ने दोनों विधायकों द्वारा उठाए गए इस मुद्दे को पूरे विस्तार के साथ केंद्रीय मंत्री गडकरी के सामने रखा और जनता को आ रही इस समस्या का स्थायी समाधान करने की मांग रखी। अरोड़ा ने जी.टी रोड पर यातायात समस्या की तरफ मंत्री का ध्यान दिलवाया।

उन्होने दोनों विधायकों के मैमोरंडम सौंपते हुए कहा कि यह समराला चौंक व कासाबाद जालंधर बाईपास के मध्य अतिरिक्त भारी एवं हल्के वाहनों के लिए अंडरपास की सखत जरूरत को उजागर करते हैं। उन्होने शेरपुर रोड से जालंधरबाईपास तक एलीवेटिड रोड बनाने की सिफारिश भी केंद्रीय मंत्री से की ताकि मौजूदा समय में हो रहे हादसों एवं जान माल के नुकसान से बचा जा सके।  विधायक बगगा व ग्रेवाल ने बताया कि सांसद अरोड़ा की अगुवाई में आयोजित इस मीटींग में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बड़े ध्यान से उनकी बात को सुना उसका परेशानी का हल निकालने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होने बताया कि हलका पूर्वी व उतरी का अधिकांश इलाका मुख्य हाईवे के साथ लगता है, जिससे इलाके के लोगों को सड़क पार करने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए सांसद संजीव अरोड़ा से बातचीत की गई। सांसद अरोड़ा ने  इन इलाकों का दौरा कर इस मांग को जायज़ ठहराया और केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिलने का समय मांगा था। 

विधायक ग्रेवाल ने बताया कि शक्ति नगर-भगवान नगर को सुंदर नगर से जोड़ने के लिए मिनी फ्लाईओवर, कैलाश नगर-बाल सिंह नगर मिनी फ्लाईओवर, काकोवाल-सेखेवाल मिनी फ्लाईओवर और काली सड़क परिंगल होजरी ग्राउंड फ्लाईओवर के निर्माण संबंधी अपील केंद्रीय मंत्री गडकरी से की गई, जिन्होंने तत्काल इन चार मिनी फ्लाईओवरों के निर्माण का भरोसा दिया है। उन्होने कहा जल्द ही इन 4  मिनी फ्लाईओवरों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।  मुख्य हाईवे पर बनने वाले इन फ्लाईओवरों से हलका निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। विधायक ग्रेवाल ने कहा कि वे वर्ष 2011  से हलका पूर्वी के कटों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पहले ताजपुर रोड और टिब्बा रोड के कटों के संबंध में केंद्रीय मंत्री गडकरी से मुलाकात कर उन्हें खुलवाया गया था और अब इन चार मिनी फ्लाईओवरों के निर्माण से हलका पूर्वी के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली सरकार का मुख्य उद्देश्य प्रदेशवासियों को हर तरह की बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना है। इस मौके परआम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता बैंक मैनेजर दलविंदर सिंह और विधायक पीए गुरशरनदीप सिंह समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *