• Thu. Sep 19th, 2024

पंजाब में अगले 24 घंटे का मौसम अलर्ट, सावधानी से निकलें घर से बाहर

चंडीगढ़ 31 जुलाई 2024 : भीषण गर्मी के दौरान भले ही प्रदेश में कई जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है, लेकिन इसके बावजूद भीषण गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हैं। वहीं, राज्य में बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट आई है, जिससे जनता को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी है और सावधानी बरतने को कहा है। पंजाब, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में 31 जुलाई और 1 अगस्त को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है, जबकि 2 अगस्त को येलो अलर्ट रहेगा। पंजाब में पिछले कुछ दिनों से मॉनसून का असर देखने को मिल रहा है और बारिश राहत बनकर बरस रही है।

पंजाब में मंगलवार सुबह से ही उमस भरी गर्मी का प्रकोप जारी रहा, लेकिन दोपहर में हुई बारिश से मौसम में थोड़ा बदलाव महसूस किया गया। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी चंडीगढ़ में 30 MM बारिश हुई। इसके अलावा पटियाला में 4 MM, मोगा में 2 MM, पठानकोट, फतेहगढ़ साहिब में 7.2 MM और रोपड़ में डेढ़ MM बारिश हुई।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बठिंडा एयरपोर्ट सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।  इसी तरह चंडीगढ़ में 36.2 डिग्री, अमृतसर में 38.1, लुधियाना में 36.2, पटियाला में 36.3, पठानकोट में 38.3, गुरदासपुर में 38, नवांशहर में 35.9, बरनाला में 37.4, फतेहगढ़ साहिब में 36.1 और फिरोजपुर में 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *