• Fri. Sep 20th, 2024

पंजाब की बेटी ने रोशन किया माता-पिता का नाम, कनाडा पुलिस में हुई शामिल!

3 जुलाई पंजाब: पंजाब की बेटी संदीप कौर ने कनाडा पुलिस में भर्ती होकर न सिर्फ पंजाब बल्कि पूरे भारत का नाम रोशन किया है। संदीप कौर का जन्म अराइचन गांव में संदीप के पिता दविंदर सिंह गरचा के घर हुआ था, जो समराला पुलिस स्टेशन में एएसआई के पद पर तैनात हैं। संदीप कौर ने बी.टेक की डिग्री हासिल करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा चली गईं और वहां कड़ी मेहनत की और कनाडाई पुलिस में शामिल हो गईं। जो पूरे पंजाब वासियों के लिए गर्व की बात है।

आज हम कई जगहों पर देखते हैं कि लड़के और लड़कियों में फर्क रखा जाता है। लड़कों की तुलना में लड़कियों को बहुत कम अवसर दिये जाते हैं। जब लड़की के पिता एएसआई दविंदर सिंह गरचा कनाडा से लौटकर पुलिस स्टेशन समराला पहुंचे तो डीएसपी तरलोचन सिंह, एसएचओ राव वरिंदर सिंह और सभी पुलिस स्टेशन कर्मचारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

लड़की के पिता एएसआई दविंदर सिंह गरचा ने कहा कि मेरे तीन बच्चे हैं, तीनों कनाडा में रहते हैं। मेरी बेटी संदीप कौर ने बीटेक की पढ़ाई करने के बाद कनाडा जाने का फैसला किया और मेरी बेटी संदीप कौर 2017 में कनाडा गई और वहां जाकर उसने पढ़ाई पूरी की कनाडाई पुलिस में शामिल होने के लिए उनकी पढ़ाई ने हमें आश्चर्यचकित कर दिया।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी पुलिस की वर्दी में कनाडा गया और अपनी बेटी को कनाडा पुलिस का नियुक्ति पत्र दिया जो मेरे और मेरे परिवार के लिए गर्व की बात है कि बेटी एक मिसाल है और मैं उन माता-पिता से कहना चाहता हूं कि लड़कियां भी आपका साथ निभा सकती हैं नाम रोशन करो, अपनी बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाओ।

संदीप कौर की मां परमजीत कौर ने कहा कि मेरी बेटी शुरू से ही पढ़ाई में बहुत होशियार थी, पढ़ाई पूरी करने के बाद उसने कहा कि वह भी अपने भाई-बहनों के साथ कनाडा जाकर रहना चाहती है, हम उसे आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा भेजेंगे मेरी बेटी ने कनाडाई पुलिस में शामिल होने के लिए अपनी पढ़ाई पूरी की और कनाडाई पुलिस में शामिल हो गई जिस पर मुझे बहुत गर्व है।

डीएसपी तरलोचन सिंह ने कहा कि हमारे थाने के एएसआई दविंदर सिंह गार्चे की बेटी संदीप कौर ने कनाडा पुलिस में भर्ती होकर पुलिस जिला खन्ना का नाम रोशन किया है। हमें अपनी बेटी संदीप कौर पर बहुत गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *