• Fri. Sep 20th, 2024

संगरूर में युवक की पिटाई: बीकेयू ने किसान को पुलिस के हवाले किया

1 जुलाई पंजाब:संगरूर में दो युवकों की पिटाई करने वाले भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) उगराहां के मंजीत सिंह घराचो को यूनियन नेताओं ने पुलिस को सौंप दिया है। बता दें कि ये वही मंजीत सिंह हैं, जिनका युवक की पिटाई का वीडियो सामने आया था. दोनों कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें कई फ्रैक्चर हुए हैं।

हरजीत सिंह के बयान पर किसान नेता मंजीत और जगतार सिंह लाडी के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 325, 148 और 149 और एससी/एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. अपनी शिकायत में हरजीत सिंह ने कहा था कि उन्हें और अमन को पीटते समय जातिसूचक गालियां भी दी गईं.

किसानों ने उगराहा में किसान नेता की गिरफ्तारी की निष्पक्ष जांच की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने लाडी को इस मामले में झूठा फंसाया है और उसका नाम एफआईआर से हटाया जाना चाहिए. उगराहां ने कहा कि उन्होंने मंजीत को पुलिस के हवाले कर दिया है, ताकि कोई इसे मजदूर बनाम किसान बनाकर इसका फायदा न उठा सके. उन्होंने बताया कि सबसे पहले युवक ने मंजीत के बेटे पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद मामला बिगड़ गया.

दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें कई फ्रैक्चर हुए हैं। मामला बढ़ने के बाद किसान नेताओं ने खुद मंजीत सिंह घराचो को संगरूर के डीएसपी मनोज गोरसी के हवाले कर दिया. बीकेयू (उगराहां) के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उगराहां ने मंजीत और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर में एससी/एसटी अधिनियम-1989 (संशोधन 2022) की धारा 3 (आई) (एक्स) को रद्द करने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *