• Sun. Sep 22nd, 2024

सिख युवक की पिटाई पर भड़के चरणजीत सिंह चन्नी

12 जून पंजाब:पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर से कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने कैथल मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि कैथल की घटना, जिसमें एक सिख युवक को लाठियों से पीटा गया, बीजेपी के नफरत फैलाने के तरीके का नतीजा है.

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, “मैं लोगों से अपील करता हूं कि पंजाब में किसी भी तरह की कोई आंतरिक लड़ाई नहीं है। कंगना रनौत ने बयान दिया है कि यहां सिख खालिस्तानी हैं। ऐसी कोई बात नहीं है। यहां सद्भाव है, प्यार है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब में हिंदू और सिखों के बीच कभी कोई लड़ाई नहीं हुई है, इसलिए मैं भी अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें, ऐसी कार्रवाई न करें और जिन्होंने यह कार्रवाई की है उनके खिलाफ कार्रवाई करें.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं सरकार से इस घटना के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं। साथ ही मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे आपस में भाईचारा और प्यार बनाए रखें।”

आपको बता दें कि हरियाणा के कैथल में दो शरारती तत्वों ने खालिस्तानी कहकर एक सिख युवक की पिटाई कर दी. आरोपियों ने सड़क किनारे से ईंट उठाकर युवक पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना के बाद पीड़िता का वीडियो भी सामने आया है. इसमें उसने अपनी पहचान सुखविंदर सिंह बताई।

इसके अलावा, कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वेडिंग ने दावा किया कि यह हमला “कंगना रनौत और कई अन्य भाजपा समर्थित आईटी सेल मंचों द्वारा पंजाबियों के खिलाफ नफरत भरे भाषण” का परिणाम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *