• Thu. Sep 19th, 2024

IMD विज्ञान के अनुसार अगले कुछ दिनों में बारिश शुरू हो सकती है

30 मई पंजाब : गर्मियां अपने पिछले सारे रिकार्ड तोड रही हैं। धरती और आकाश दोनों उगल रहे हैं। देश में कई इतिहासों में सबसे ज्यादा 50 डिग्री सैलसीज़ (मानसून पंजाब) हैं, जहां इस समय ज्यादा समय नहीं बीता है। मानों कुछ देर के लिए आ गया हो, इस लाई सानू के कुछ अजीब गर्म तो कुछ देर के लिए मिलेंगे, यह सवाल हर किसी से मैं परेशान होकर रिहा हूं। हालांकी मौसम विभाग में नल जुडे माहिरां मुताबक अग्ग दी भट्ठि बनने से यह मौसम तो जल्दी ही मिलने वाला है हे।

भारत मौसम विभाग का सबसे बड़ा विभाग है। किस तरह से रमेश ने News18hindi पर अगले 3-4 दिन में कुछ जमू-क्ष्मीर विच हल्की पछमी गंदगी की संभावना जताई है। इस कारण से तपन में कुछ कमी आएगी और इस कारण कहीं गर्मी तो नहीं मिलनी चाहिए। इस कारण खास तौर पर उत्तरी भारत दे राजा हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश ‘च मौसम ठंडा रहेगा पर राजस्थान में ‘छह खास करके’ राजस्थान में ‘कुछ खास रह गई उम्मीद नहीं है।’

रमेश दा कह रहे हैं कि दिल्ली-अंसियार के अलावा कई राजा 50 डिग्री सेल्सी तक चले गए हैं। कुछ दिनों में मैं जो कुछ भी सोचता हूँ, वह इस बात की प्रबल संभावना है कि मैं घटित हो जाऊँगा। मनुष्य के आउँन तों पहली मंजिल गहरी खाई और धुँधली भरी हनी के कारण तपन का विहंगम आवेग। हलांकि यह गिरावत ज्यादा नहीं होगा। 42-43 डिग्री सेल्सीयस तक पहुंचने की संभावना बहुत अधिक है पर गर्मियां बनी रहेंगी।

हलांकि इस तो बंद पश्चिमी डिस्ट्रिक्ट के हट जाने के लिए बंद तपन एक वार फिर बढ़ाएगा। इस तो बहुत अजीब इंसान होने के कारण ही वह खुद जावेगा।

इस बार तो पहले 50 रन भी नहीं बने। आजा सिर्फ चूरू जान कुछ शहर ‘च ही हुआ सी पर इस वार राजस्थान दे कुछ शहर ‘च तपन 50 तो ऊपर तो पहुच गया है. इसका मतलब यह है कि हर साल गर्मी ज्यादा रहती है। ग्लोबल वार्मिंग का कारण गर्म वेव दी तीबरता वी अधिक है। जेकर रिकार्ड ‘ते नजर मेरी तरफ़ तो पता लगेगा कि इस बार हर महीने पिछले साल नलों में ज़्यादा गरमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *