• Sun. Sep 22nd, 2024

सचिव की कुर्सी पर बैठ शराब-मांस का आनंद ले रहा था अधिकारी, फोटो वायरल

22 सितंबर 2024 : बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें मार्केट कमेटी श्री हरगोबिंदपुर के सचिव के कार्यालय में सचिव की कुर्सी पर बैठकर एक व्यक्ति शराब और कबाब का आनंद लेता नजर आ रहा है। जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि फोटो 2-3 माह पुरानी है, लेकिन इसके वायरल होने के बाद मंडी बोर्ड की उच्च स्तरीय टीम ने इसकी जांच शुरू की।

वायरल फोटो में दिख रहा है कि मंडी बोर्ड श्री हरगोबिंदपुर का एक कर्मचारी कार्यालय सचिव कक्ष में सचिव की कुर्सी पर बैठा है। जाहिर तौर पर सामने कोई है जिसने ये फोटो खींची है। इसके अलावा कोने में एक वोदका (सफेद शराब) और दूसरी शराब की एक खाली बोतल है। आरोपी के सामने रखा गिलास शायद वोदका से आधा भरा हुआ है तथा आरोपी के हाथ में मांस का एक टुकड़ा है और सामने प्लेट में मांस के कुछ और टुकड़े हैं।

हैरानी की बात यह है कि जब शराब पी रहा था उसकी कुर्सी के पीछे की दीवार पर मंडी बोर्ड के सभी सचिवों का बोर्ड लगा है, जिससे साफ है कि वह सचिव कक्ष में सचिव की कुर्सी पर बैठा हैं। वहीं पीठ के पीछे 10वें पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की तस्वीर भी नजर आ रही है। वायरल तस्वीर गेहूं के सीजन के दौरान 3 से 4 महीने पुरानी बताई जा रही है।

चंडीगढ़ स्थित मंडी बोर्ड मुख्यालय में की गई एक गुमनाम शिकायत पर जांच शुरू की गई और जब वहां से एक टीम 18 सितम्बर को गुरदासपुर पहुंची तो मंडी बोर्ड के जिला अधिकारी चंडीगढ़ विभाग की एक बैठक में शामिल होने के लिए गए हुए थे। जांच करने आई टीम के बारे में उन्हें बाद में पता चला और टीम ने क्या निष्कर्ष निकाला, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

इस बारे में जब जिला मंडी अधिकारी कुलजीत सिंह सैनी से बात की गई तो उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि 18 सितम्बर को मंडी बोर्ड के अधिकारियों की एक टीम श्री हरगोबिंदपुर पहुंची और कार्यालय कर्मचारियों के बयान दर्ज किए।

फिलहाल यह खुलासा नहीं हुआ है कि आरोपी कार्यालय समय में शराब पी रहा है या कार्यालय समय के बाद, लेकिन मंडी अधिकारी कुलजीत सिंह सैनी ने भी स्वीकार किया है कि समय कोई भी हो,वह कार्यालय में सचिव की कुर्सी पर बैठकर शराब पी रहा है। इस बात को सही नहीं कहा जा सकता और इसके लिए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि इस बारे में आरोपी से कई बार फोन पर बात करने की कोशिश की गई और उन्हें मैसेज भी भेजे गए, लेकिन उन्होंने मीडिया के सामने बोलना जरूरी नहीं समझा। वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि विभाग की जांच रिपोर्ट कुछ दिनों बाद ही पता चल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *