• Thu. Sep 19th, 2024

Professor की गंदी करतूत, College की लड़कियों को रात को Telegram पर बुलाता था

19 सितंबर 2024 : सैक्टर-10 स्थित डी.ए.वी. कॉलेज में छात्राओं ने सैक्सुअल फेवर मांगने को लेकर शिकायत की है। कॉलेज की एन.एस.एस. यूनिट की छात्राओं ने एन.एस.एस. इंचार्ज एसोसिएट प्रोफैसर के खिलाफ शिकायत दी है। डी.ए.वी.-10 में टीचर के खिलाफ शिकायत का ये दूसरा केस है। गत दिन यूथ फैस्टिवल टीम के इंचार्ज पर मर्जी से यूथ फैस्टिवल के लिए चयन की शिकायत दी थी।

छात्राओं ने एसोसिएट प्रोफैसर पर आरोप लगाया है कि उन्हें देर रात अकेले में मिलने के मैसेज करता है। शिकायत में 5 छात्राओं के साथ सैक्स अल हरासमैंट के आरोप लगाए गए हैं। टेलीग्राम और स्नेपचैट के जरिए हरासमैंट की बात कही गई है। 11 सितम्बर को मामले को लेकर छात्राओं ने कॉलेज प्रिंसीपल, सैक्रेटरी मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स, होम सैक्रेटरी कम सैक्रेटरी एजुकेशन चंडीगढ़, डायरैक्टर एन.एस.एस., रीजनल डायरैक्टर एन.एस.एस. चडीगढ़, डायरैक्टर हायर एजुकेशन, स्टेट लायजन ऑफिसर एन.एस.एस. के साथ कॉलेज की इंटरनल कंप्लैंट कमेटी अगेंस्ट हरासमैंट डी.ए.वी. कॉलेज को भी शिकायत की है। शिकायत में मांग की है कि केस में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि छात्राएं सुरक्षित महसूस करें। छात्राओं ने आग्रह किया है कि अकैडमिक करिअर और एन. एस.एस अवसरों को भी सुरक्षित रखा जाए। 

  • दिसंबर, 2023 में आरोपी टीचर ने देर रात एन.एस.एस कार्यकर्ता छात्रा से व्हाट्सऐप पर पूछा कि क्या स्नैपचैट, टेलीग्राम इस्तेमाल करती है। आई.डी बताने पर आरोपी टीचर ने कहा कि एन.एस.एस. टीम को पैनल मैंबर के तौर पर लीड करना चाहती है तो अकेले में मिले। शिकायत में चैट के स्क्रीनशाट लगाए गए हैं।
  • संयुक्त शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपी टीचर ने एक छात्रा को जरूरी काम कहते हुए रात में चैट करने के लिए कहा। नहीं करने पर जवाब देने के लिए कहा।
  • सितम्बर में एक छात्रा को एक रात के लिए मिलने के लिए कहा और नैशनल कैंप में शामिल होने की गारंटी दी। इंकार करने पर चैट को डिलीट कर दिया, लेकिन हिस्ट्री में देखा जा सकता है।

■ आरोपी एन.एस.एस. ग्रुप से नंबर निकाल देर रात स्नैपचैट पर रिक्वेस्ट भेजता था। जवाब नहीं देने पर छात्राओं को ये कहकर एन.एस.एस से हटा दिया जाता था कि वो अकेला प्रोग्राम ऑफिसर है। इस साल 13 से 19 मार्च तक एन.एस.एस. के स्पैशल कैप से हटाए जाने की धमकी दी गई और उन्होने रोते हुए कैप छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *