• Thu. Sep 19th, 2024

जालंधर पुलिस का एक्शन, वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई

जालंधर 18 सितम्बर 2024 : जालंधर कमिश्नरेट पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। जानकारी के अनुसार कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने मॉडिफाई साइलेंसर के साथ बुलेट मोटरसाइकिलों का चालान करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के खिलाफ विशेष अभियान फिर से लागू किया है। इसके चलते गत दिन यानि 17 सितंबर को शाम 6:00 से रात 9:00 बजे तक पीपीएस, एसीपी मॉडल टाउन, जालंधर हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।      

इस पहलकदमी के हिस्से के रूप में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की पहचान करने और तुरंत चालान लागू करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए पीपीआर मॉल में नाकाबंदी और वाहनों की चेकिंग की गई। यह कार्रवई थाना डिवीजन नं. 7 के एस.एच.ओ., कमिश्नरेट पुलिस, जालंधर के इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम  (ERS)टीम के सहयोग से की गई।   

इस ड्राइव का मुख्य फोकस अवैध या मॉडिफाई साइलेंसर वाले बुलेट मोटरसाइकिलों पर कार्रवाई करना था जो ध्वनि प्रदूषण द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर विघ्न डालते हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक कानूनों की सख्ती से पालना को सुनिश्चित कर जनतक सुरक्षा को बढ़ाना और उल्लंघन करने वालों को जुर्माना करना है।  

इस दौरान कुल 70 वाहनों की चैकिंग की हुई जिसके नतीजे के रूप में 10 चालान किए गए, जिनमें 3 वाहनों की खिड़कियों पर गैर-कानूनी काली फिल्म वाले वाहन, 3 दोपहिया वाहनों पर ट्रिपल सवारी करने वाले और 3 बुलेट मोटरसाइकिलों के मॉडिफाई साइलेंसरों वाले ध्वनि प्रदूषण पैदा करने वाले वाहन शामिल हैं। इसके अलावा एक मोटरसाइकिल को वैध दस्तावेजों के अभाव के कारण जब्त किया गया था।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *