• Fri. Sep 20th, 2024

त्योहारों के बीच पंजाब पुलिस को मिले सख्त निर्देश

चंडीगढ़ 18 सितम्बर 2024 : पंजाब पुलिस मुख्यालय की तरफ से राज्यभर के पुलिस अधिकारियों को आगामी त्यौहारी सीजन के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। हाल ही में गैंगस्टरों और आतंकी संगठनों की सांठगांठ से बढ़ी घटनाओं के मद्देनजर खुफिया तंत्र को भी प्रो-एक्टिव रहने को कहा गया है।

राज्य पुलिस के कानून-व्यवस्था विंग द्वारा जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि पड़ोसी राज्यों में विधानसभा चुनावों के साथ-साथ आगामी दिनों में विभिन्न त्यौहारों का उत्सव भी शुरू हो रहा है, जिसमें अक्सर लोग बड़ी संख्या में न सिर्फ बाजारों का रुख करते हैं, बल्कि धार्मिक स्थलों व अन्य जगहों पर भी आवाजाही बढ़ जाती है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों को संभावित भीड़भाड़ को ध्यान में रखकर सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाने, जरूरत के मुताबिक पुलिस जवानों को सुरक्षा में तैनात करने, गश्त बढ़ाने, होटलों-गैस्ट हाऊसों व अन्य जगहों पर संदिग्धों की तलाश में लगातार जांच करने के साथ- साथ शहरों के अधिक यातायात वाले इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए भी पहले से ही तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

हाल ही में चंडीगढ़ में हुई हैंड ग्रेनेड फैंकने की वारदात का हवाला देते हुए कहा गया है कि गैंगस्टरों और आतंकी संगठनों का नापाक गठजोड़ लगातार पंजाब जैसे सीमावर्ती राज्य में अशांति व डर का माहौल बनाने के लिए प्रयासरत है, इसलिए फील्ड पुलिस मुलाजिमों के साथ-साथ खुफिया तंत्र को भी मजबूत व सक्रिय रखा जाए ताकि असामाजिक तत्वों की गतिविधियों की जानकारी मिलती रहे व अप्रिय घटनाओं को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *