• Fri. Sep 20th, 2024

पंजाब में ट्रेन पर हमला: मासूम खून में लथपथ, हैरान कर देने वाला मामला

लुधियाना 06 सितम्बर 2024 :  वीरवार को फिरोजपुर से लुधियाना की तरफ जा रही ट्रेन नंबर 14630 सतलुज एक्सप्रैस पर पत्थरबाजी होने से 5 साल का बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया । बताया जा रहा है कि इस पत्थरबाजी के दौरान ट्रेन के ड्राइवर को भी चोट पहुंची है । जिसे पहले रेलवे स्टेशन पर रेलवे हास्पिटल के डाक्टरों ने फर्स्ट ऐड दी और बाद में उसे सिविल अस्पताल भेज दिया । 

हालत को देखते हुए बच्चे को पीजीआई रैफर कर दिया गया । बच्चे की पहचान इयाली चौक थ्रीके रोड़ के रहने वाले प्रिंस पुत्र गणेश के रूप में की गई है। पता चलते ही जीआरपी व आरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई और मामले को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी । पत्थर लगने के कारण बच्चे के सिर ही हड्डी टूट गई । बच्चे की मां राजू देवी ने बताया कि वह अपने बेटे व अन्य लोगों के साथ गंगा नगर से लुधियाना आ रही थी । उसका बेटा खिड़की वाली साइड पर बैठा था। । जैसे ही उनकी ट्रेन लुधियाना के बद्दोवाल पार के बाद  नहर से गुजर रही थी तो वहां पर नहा रहे कुछ लड़कों ने ट्रेन पर पत्थर फैंकने शुरू कर दिए। वह ट्रेन के पीछे वाले कोच में बैठे थे। 

इस दौरान एक पत्थर उसके बेटे के सिर पर आकर लगा और वह खून से लथपथ हो गया । ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रूकवाया । जिन्होंने पुलिस को सूचित किया । इस दौरान पत्थर फैंकने वाले लड़के ट्रेन रुकते ही मौके से फरार हो गए । ट्रेन मैनेजर राजेन्द्र कुमार ने हादसे की सूचना फिरोजपुर कंट्रोल रूम पर दी । प्रिंस की मां राजू देवी ने बताया कि रेलवे स्टेशन से हादसा स्थल की दूरी 10 किलोमीटर से अधिक है, सारे रास्ते उसके बेटा चोट के कारण तड़पता रहा । लेकिन मौके पर टिकट चैकर व ट्रेन का स्टॉफ तो आ गया , लेकिन कोई भी सुरक्षा कर्मी नहीं आया । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *