• Fri. Sep 20th, 2024

बाजार में आग का कहर, दुकानों में लगी आग, तस्वीरों में देखें स्थिति

punjab news

गुरदासपुर 05 सितम्बर 2024 : गत देर रात गुरदासपुर के अमनवाड़ा बाजार में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक कपड़े की दुकान में अचानक आग लग गई। इस मौके पर दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और फायर ब्रिगेड की चार गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पंरतु दुकान में पड़ा सारा कपड़ा जल कर राख हो गया। आसपास की दुकानों को मामूली क्षति आग से पंहुची।

इक्कठी की गई जानकारी के अनुसार यह दुकान एक प्रवासी व्यक्ति चलाता था। उसने दुकान को किराए पर ले रखा था। दुकान में वह कुछ समय से कपड़े का कारोबार करता था। लोगों ने अपने स्तर पर पहले आग पर काबू पाने की कोशिश की। पंरतु आग इतनी तेज थी कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को बु़लाना पड़ा। फायर ब्रिगेड कार्यालय पास होने के कारण तुरंत गाडिय़ा मौके पर पंहुची तथा आग को आसपास की दुकानों में फैलने से रोक दिया गया। परंतु जिस दुकान को आग लगी थी वह पूरी तरह से जल गई।

सूचना मिलते ही व्यापार मंडल के प्रधान दर्शन महाजन,नगर कौंसिल के प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा,अजय सूरी सहित बड़ी संख्या में लोग मौके पर पंहुचे। इस संबंधी लोगों ने बताया कि पहले भी 7-8 दुकाने इसी तरह आग लगने से जल कर राख हो चुकी है। परंतु उसक बावजूद बिजली की बिखरी तारों को ठीक नही किया जा रहा है,जो शार्ट सर्कट होने के कारण आग लगने का कारण बनती हैं। वही पंजाब  हैल्थ सिस्टम कारपोरेशन के चेयरमैन रमन बहल ने कहा कि मैं जल्दी ही बिजली की तारों को ठीक करवाने की कोशिश कर रहा हूं तथा इस संंबंधी पावरकाम अधिकारियों को कह दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *