• Fri. Sep 20th, 2024

J&K में सुरक्षा के लिए हाई-लेवल बैठक, पंजाब के DIG और SSP भी शामिल

02 सितम्बर 2024 : जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सुरक्षा एजैंसियों ने राष्ट्र-विरोधी तत्वों की सभी दुर्भावनापूर्ण योजनाओं को विफल करने के लिए आपसी तालमेल को मजबूत करने पर जोर दिया है।

विधानसभा चुनाव 3 चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्तूबर को होंगे और मतगणना 8 अक्तूबर को होगी। शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजैंसियों के बीच बेहतर समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया है ताकि चुनाव प्रक्रिया सुरक्षित और सुचारू हो।

जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने और अंतर-एजैंसी सहयोग को बढ़ावा देने पर विचार-विमर्श करने के लिए लेफ्टिनेंट जनरल राजन शरावत, जी.ओ.सी., 9 कोर की अध्यक्षता में एक संयुक्त खुफिया और सुरक्षा सम्मेलन के दौरान मेजर जनरल विक्रम शर्मा, जी.ओ.सी. गुर्ज डिवीजन के साथ जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक शिव कुमार शर्मा, डी.आई.जी. पठानकोट-अमृतसर रेंज सुखजिंदर सिंह, एस.एस.पी. कठुआ दीपिका, एस.एस.पी. पठानकोट एवं अन्य शीर्ष अधिकारियों ने एक बैठक आयोजित की।

एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि कोर कमांडर ने सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय को मजबूत करने पर जोर दिया और आश्वासन दिया कि जो आतंकवादी हमारी मातृभूमि में किसी भी मार्ग से प्रवेश करते हैं, उन्हें जल्द ही समाप्त कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *