• Thu. Sep 19th, 2024

BSF डिसमिस कांस्टेबल ने बच्चे का अपहरण कर मांगी दो करोड़ की फिरौती, पुलिस ने बच्चे को किया बरामद

31 अगस्त 2024 : पठानकोट शहर के सैली रोड स्थित शाह कालोनी में एक बच्चे को शुक्रवार दोपहर दिन दिहाड़े कार में दो व्यक्ति अगवा करके ले गए थे। जाते समय आरोपी एक चिट्ठी भी फेंक गए जिसमें फिराैती के लिए दो करोड़ रुपये की मांग की गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और देर रात बच्चे को ढूंढ निकाला। जिस गाड़ी में किडनैपर बच्चे को लेकर गए थे, उसको भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। 
पुलिस को यह कामयाबी हिमाचल प्रदेश के नूरपुर क्षेत्र में मिली है। डीआईजी बॉर्डर रेंज सतिंदर सिंह ने कहा कि बच्चे को अगवा करने वालों ने दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी और इस पूरी वारदात को अंजाम देने वालो में से एक बीएसएफ से डिसमिस कांस्टेबल नूरपुर का रहने वाला अमित राणा है और दूसरा इसका साथी सोनी नाम का युवक है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर 2:48 मिनट पर छह साल का माहिर बस से नीचे उतर अपनी बहन के साथ घर की तरफ जाने लगा। जब मोहल्ले में पहुंचा तो कार (एचपी47 बी-1786) पर सवार होकर कुछ लोग आए और बच्चे को कार में बिठा कर ले गए। बच्चे के साथ चल रही उसकी बहन के पास चिट्ठी फेंक गए। चिट्ठी में लिखा था- हैलो, आपका बेटा हमारे पास सेफ है।  तब तक जब तक यह बात हमारे और तुम्हारे बीच है। अगर बात बाहर आई, पुलिस की एन्वाल्वमेंट हुई तो तुम्हारा बेटा वापस नहीं मिलेगा और न हम तुमसे कांटेक्ट करेंगे। तुम्हारा बेटा हमारे पास सेफ है जब तक तुम कोऑपरेट करोगे तब तक। मेरी डिमांड 2 करोड़ है। डू अरेंज आई विल कंटैक्ट यू।

इसके बाद परिवार ने थाना डिवीजन नंबर. 2 की पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले। सीसीटीवी में देखा गया है कि गाड़ी सुबह से ही मोहल्ले में खड़ी थी और जैसे ही बच्चों के आने का समय हुआ तो किडनैपर वारदात कर फरार हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *