• Fri. Sep 20th, 2024

सीएम मान ने पंजाब में व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा के लिए मुंबई में व्यापारियों से मुलाकात की

पंजाब 21 अगस्त 2024 : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज मिशन इन्वेस्टमेंट के तहत मुंबई में हैं। इस मौके पर उन्होंने बड़े कारोबारियों और फिल्मी हस्तियों से मुलाकात करनी शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मान ने पहले पड़ाव में Sun Pharma के सी.ई.ओ. से मीटिंग की। इस दौरान सी.एम. मान ने उन्हें पंजाब में अपना कारोबार बढ़ाने का बुलावा दिया। कंपनी ने पंजाब के पर्यावरण की सराहना की।     

बता दें कि मुख्यमंत्री मान ने इस मीटिंग की जानकारी एक्स पर साझा की। इस दौरान उन्होंने लिखा कि, ”आज मुंबई में बड़े उद्योगपतियों के साथ मीटिंग के दौरान Sun Pharma के CEO Mr. Damodharan Satagopan से मुलाकात की… Sun Pharma पहले से ही पंजाब में काम कर रही है और उन्होंने पंजाब में विस्तार करने की बात की… जिससे हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा…।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘Sun Pharma के CEO ने पंजाब में बिजनेस करने के लिए अनुकूल माहौल की बात कही और पंजाबियों की जमकर तारीफ भी की…” इसके अलावा सी.एम. भगवंत मान का कहना है कि मीटिंगों में पंजाब में फिल्म सिटी प्रोजेक्ट सहित कुछ बड़े प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की जाएगी। 

इसके साथ ही सी.एम. मान ने sifytech के प्रेजिडेंट से मुलाकात की। इस संबंध में भी उन्होंने एक्स पर जानकारी सांझा की। उन्होंने कहा कि ” आज मुंबई में sifytech के प्रेजिडेंट Mr. Daleep Kaul से मुलाकात की और उन्हें मोहाली में IT सैक्टर में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया… sifytech के  प्रेजिडेंट ने बताया कि वह उत्तर भारत में हजारों करोड़ रुपये की लागत से AI आधारित बड़ा Data Centre बनाना चाहते हैं जो कि देश में ऐसा पहला होगा… Mr. Kaul  ने इस निवेश के लिए पंजाब को सबसे बेहतर बताया।”      

PunjabKesari

वहीं सी.एम. मान ने The JSW Group के अधिकारियों से भी मुलाकात की। उन्होंने एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि ”आज मुंबई में TheJSWGroup  के अधिकारियों से मुलाकात की और पंजाब में पहले से चल रहे प्लांट का विस्तार करने को लेकर चर्चा हुई। jswsteel ने राजपुरा में  1600 करोड़ रुपये की लागत से विस्तार करने की बात कही… jswsteel के अधिकारियों ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार आने के बाद काम करना आसान हो गया है… माहौल अच्छा है… यह सब अच्छी नियत और अच्छी नीति का परिणाम है।”       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *