• Fri. Sep 20th, 2024

Canada की कंपनी से लाखों की ठगी, इस तरह बना शिकार

साहनेवाल/कोहड़ा 07 अगस्त 2024 : कनाडा के शहर ब्रिटिश कोलंबिया की एक व्यपारिक कंपनी से माल मंगवाने के बाद बनते पैसे ना देकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पंजाब पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी शिकायत में वरिंदर भनोट पुत्र सुरिंदर मोहन भनोट निवासी माधोपुरी लुधियाना ने बताया है कि वह  ब्रिटिश कोलंबिया कंपनी मेसर्स वोट ट्रेडिंग लिमिटेड का स्थानीय एजेंट है। जो कि राज्य के कानूनों के तहत शामिल की गई है। उन्होंने बताया कि इस कंपनी को उनका बेटा गौरव भनोट चलाता है। यह कंपनी को अलग-अलग स्टेंपों के आयात और निर्यात का काम करती है।       

भनोट ने बताया कि एक व्यक्ति वरुण सिंगला प्रोपराइटर एम.एस. वरदान इंटरप्राइजेज अनमोल कॉलोनी गिल गांव लुधियाना ने उनकी कंपनी से एल्युमीनियम स्क्रैप, कॉपर स्क्रैप और आयरन स्ट्रैप के बारे में पूछताछ की। जिस पर कंपनी ने अमेरिकी डॉलर प्रति मीट्रिक टन के हिसाब से रेट तय कर दिया। जिस पर वरुण सिंगला ने तय रेट के मुताबिक ऑर्डर दे दिया। इस पर कंपनी ने उन्हें दिए गए ऑर्डर के अनुसार सामान सप्लाई कर दिया।  

भनोट ने बताया कि 15 जून 2022 को मेसर्स वरदान एंटरप्राइजेज के अधिकारी वरुण सिंगला ने उक्त सामान के संबंधी कस्टम अथॉरिटी को 5,25,759 रुपये की रकम अदा कर सामान प्राप्त कर लिया। उक्त सेल ऑर्डर के अनुसार वरुण सिंगला डिलीवरी के दिन मेसर्स वोट ट्रेडिंग लिमिटेड को पूरा भुगतान करने का पाबंद था। पर वरुण सिंगला ने बहाना बनाते हुए कंपनी को भरोसे में लेकर बाद में भुगतान करने का अनुरोध किया क्योंकि वरुण सिंगला पहले भी माल मंगवाता रहा है। अब करीब सवा 2 साल का समय बीत जाने के बाद भी वरुण सिंगला ने कंपनी को भुगतान नहीं किया है।       

कंपनी ने कई बार फोन किया, ईमेल किया और अनुरोध पत्र भेजे लेकिन अब वरुण सिंगला ने पैसे देने से इनकार कर दिया। जिसके चलते वरुण सिंगला ने कंपनी को 32,140.54 अमेरिकी डॉलर की राशि का भुगतान न करके धोखाधड़ी की है। इस पर लगभग सवा 2 साल की जांच के बाद लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने थाना साहनेवाल में  वरुण सिंगला प्रोपराइटर एम.एस. वरदान इंटरप्राइजेज अनमोल कॉलोनी गांव गिल लुधियाना के खिलाफ मामला दर्ज कर छापेमारी शुरू कर दी है।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *