• Fri. Sep 20th, 2024

अकाली दल में बड़ा विस्फोट! श्री अकाल तख्त साहिब पर बड़ी सभा, नए अध्यक्ष का ऐलान होगा

1 जुलाई पंजाब:शिरोमणि अकाली दल (बादल) की राजनीति में आज बड़ा विस्फोट होने जा रहा है. आज बड़ी संख्या में अकाली नेता और कार्यकर्ता श्री अकाल तख्त साहिब पर जुट रहे हैं. यहां से अकाली दल के नए अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है. सुखबीर बादल को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए ये अकाली नेता एकजुट हो गए हैं. इसलिए बागी गुट आज 1 जुलाई को सुबह 11 बजे श्री अकाल तख्त साहिब पहुंच रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, अकाली दल का बागी गुट सोमवार को श्री अकाल तख्त साहिब से पंजाब, पंथ और अकाली दल को बचाने के लिए अभियान शुरू करेगा. अकाली दल को बचाने की मुहिम शुरू करने से पहले बागी गुट द्वारा अकाल तख्त साहिब से सच्चाई पूरे पंथ के सामने रखी जाएगी, जिसके तहत दिवंगत मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने तख्त के जत्थेदारों को माफी देने का आदेश जारी किया था. डेरा सिरसा प्रमुख गुरुमीत राम रहीम की हुई

सूत्रों के अनुसार उस समय के प्रत्यक्षदर्शी नेता इस मामले को सार्वजनिक करने के साथ ही श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को एक पत्र भी सौंपेंगे। इसके साथ ही वे खुद को और अन्य आरोपियों को अकाल तख्त साहिब पर बुलाने की मांग भी उठाएंगे और जत्थेदार से उन्हें धार्मिक सजा देने की अपील करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक नए अकाली दल की स्थापना की योजना को अमली जामा पहनाने के लिए बागी गुट पहले चरण में किसी अध्यक्ष का चुनाव नहीं करेंगे और एक-एक संयोजक की घोषणा करेंगे. इसके साथ ही प्रदेश भर में पंथक गतिविधियां चलाने के लिए ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन के सभी संगठनों को एक मंच पर इकट्ठा कर अकाली दल की स्टूडेंट विंग बनाने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पता चला है कि विद्रोही गुट के नेता श्री अकाल तख्त साहिब से सिख पंथ से अपील करेंगे कि सभी पंथ एक साथ आएं और नए शिरोमणि अकाली दल का समर्थन करें ताकि कथित विरोधी पंथ अकाली दल (बादल गुट) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बन जाएगी और पंथ के विभिन्न मंचों की सेवाओं से बचा जा सकेगा। इस बीच श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को सौंपे जाने वाले पत्र की प्रतियां मीडिया को भी जारी की जाएंगी।

अकाली दल के बागी गुट के नेता और शिरोमणि कमेटी के सदस्य भाई मंजीत सिंह का कहना है कि पंजाब की जनता ने अकाली दल बादल के मौजूदा नेतृत्व को पूरी तरह से खारिज कर दिया है और विधानसभा और अब लोकसभा चुनाव में अपना जनादेश दिया है. पंजाब की जनता अकाली दल बादल के नेतृत्व में बदलाव चाहती है.

इसलिए अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर बादल को अपने पद से इस्तीफा देकर श्री अकाल तख्त साहिब की शरण में आना चाहिए और अकाली दल का अध्यक्ष चुनने का अधिकार पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं या जत्थेदार को देना चाहिए। अकाल तख्त साहिब. सिख समुदाय इससे कम कुछ भी मानने को तैयार नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *