• Fri. Sep 20th, 2024

अमृतसर पुलिस ने योगा लड़की को भेजा नोटिस

27 जून पंजाब:पंजाब सरकार ने श्री हरमंदिर साहिब में योग करने वाली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना को नोटिस भेजा है। इसके साथ ही मकवाना ने अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक और वीडियो पोस्ट किया है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) को एफआईआर वापस लेने की सलाह दी है. अन्यथा उनकी कानूनी टीम अब जवाब देगी.

मिली जानकारी के मुताबिक अर्चना मकवाना को पंजाब पुलिस की ओर से नोटिस भेजा गया है. जिसमें अर्चना को 30 जून को अमृतसर पुलिस स्टेशन ई-डिवीजन में आकर अपना जवाब दाखिल करना होगा। शिरोमणि कमेटी की शिकायत पर मकवाना के खिलाफ पुलिस स्टेशन ई-डिवीजन में ही 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मकवाना अब माफी मांगकर शिरोमणि कमेटी से कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं.

सभी को मेरी शुभकामनाएं. 21 जून को जब मैं हरमंदिर साहिब में योग कर रहा था तो वहां हजारों सिख मौजूद थे. फोटो खींचने वाले भी सरदारजी ही थे. वो मेरे सामने फोटो भी ले रहा था. वहां खड़े नौकरों ने भी उसे नहीं रोका. नौकर भी पक्षपाती होते हैं, किसी को रोकते हैं और किसी को नहीं रोकते। तो मैंने भी कहा कि एक फोटो लेने दो, मैं गलत नहीं सोचता.

जब मैं तस्वीरें ले रहा था तो उन सभी सिखों की आस्था को ठेस नहीं पहुंची जो लाइव खड़े थे. इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ गलत किया है. लेकिन सात समंदर पार किसी को लगा कि मैंने कुछ ग़लत किया है. मेरी फोटो नकारात्मक तरीके से वायरल हुई. जिस पर शिरोमणि कमेटी कार्यालय ने मेरे खिलाफ बेबुनियाद एफआईआर दर्ज करा दी। जिसके बाद बुरा होगा, वरना मेरे इरादे बुरे नहीं थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *