• Sun. Sep 22nd, 2024

धान लगाने के लिए आ रहे मजदूरों की बस को ट्रॉली ने मारी ज़बरदस्त टक्कर

14 जून पंजाब:खन्ना में नेशनल हाईवे पर आधी रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां बिहार और यूपी से मजदूरों को लेकर आ रही बस को तेज रफ्तार ट्रॉले ने पीछे से टक्कर मार दी. जिससे बस करीब 150 मीटर दूर जाकर बिजली ट्रांसफार्मर से टकरा गई। हादसे में 25 से 30 मजदूर घायल हो गये. घायलों में कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.उसे सिविल अस्पताल खन्ना में दाखिल करवाया गया। जानकारी के मुताबिक, बिहार और यूपी से करीब 65 मजदूर बसों में सवार होकर पंजाब में धान की रोपाई करने आ रहे थे. आधी लेबर को खन्ना में उतरना पड़ा। दोपहर करीब 12.30 बजे बस नेशनल हाईवे पर गुरु अमरदास मार्केट के सामने कट पर रुकी।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि इसकी आवाज दूर तक सुनाई दी

कुछ मजदूर अभी उतरे ही थे कि एक तेज रफ्तार ट्रॉले ने बस में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि इसकी आवाज दूर तक सुनाई दी। कार्यकर्ताओं में चीख-पुकार मच गई। बस करीब 150 मीटर दूर ट्रांसफार्मर से टकराई तो जोरदार धमाका हुआ। तेज धमाके की आवाज सुनकर पास के सिविल अस्पताल में मौजूद पार्किंग ठेकेदार बलजिंदर सिंह टीटू अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे।

मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

वहां की स्थिति देखकर टीटू ने अपनी एंबुलेंस बुलाई और घायलों को अस्पताल ले जाने लगा। 108 एंबुलेंस और पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दी गई। राहगीर भी घायलों की मदद के लिए रुक गए। सभी ने मिलकर बचाव कार्य किया. थाना सिटी 2 के एस.एच.ओ. गुरमीत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और सड़क को साफ करवाया तथा घायलों को हरसंभव सहायता प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *