• Sun. Sep 22nd, 2024

राज्य में नशों व गैंगस्टर कल्चर को लेकर DGP सख्त

14 जून जालंधर/चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस के महानिदेशक (डी.जी.पी.) गौरव यादव ने आज वीडियो कांफ्रैंस करके स्टेशन हाऊस अफसर (एस.एच.ओज) रैंक के तक के सभी सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्हें राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की खुली छूट दी है।

डी.जी.पी. गौरवयादव ने बताया कि अधिकारी पेशेवर ढंग से काम करते हुए राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने स्तर पर उचित फैसले ले सकते हैं जिसका उनकी ओर से पूरी तरह से समर्थन किया जाएगा। पंजाब की सभी 8 रेंजों के ए.डी.जी.पी., आई.जी., डी.आई.जी., 28 पुलिस कमिश्नर/एस.एस.पीज., 117 डी.एस.पीज. और 454 एस.एच.ओज को संबोधित करते हुए डी.जी.पी. ने संगठित अपराधों, नशा तस्करी तथा आतंकवाद के खिलाफ जमीनी स्तर पर की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की।

बैठक में विशेष डी.जी.पी.स्पैशल टास्क फोर्स (एस.डी.एफ.) कुलदीप सिंह, विशेष डी.जी.पी. (लॉ एंड आर्डर) अर्पित शुक्ला, ए.डी.जी.पी. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स प्रमोद बाण, ए.डी.जी.पी. इंटैलीजैंस आर.के. जायसवाल और ए.डी.जी. काऊंटर इंटैलीजैंस अमित प्रसाद सहित सीनियर अधिकारी शामिल हुए।

उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस ने 2023 में रिकार्ड 1450 किलो हेरोइन जब्त की है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों पर और सख्त नजर रखने के पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नशीले पदार्थों की बिक्री वाले स्थानों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को नशों की सप्लाई चेन को तोड़ने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *