• Sun. Sep 22nd, 2024

श्री खुरालगढ़ साहिब से परत रहे कैंटर खाई में जा गिरा तीन की मौत 49 श्रद्धालु जख्मी

12 जून बनूड़/काठगढ़: जिला पटियाला के उरदन गांव से गरसंकर के खुरालगढ़ साहिब के गुरुद्वारा चरण गंगा साहिब आए श्रद्धालुओं से भरा कैंटर लौटते समय गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई और करीब पचास लोग घायल हो गए. इन घायलों में से बीस की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

सोमवार को श्री खुरालगढ़ साहिब में संत सरवन दास जी की बरसी में भाग लेने के लिए जिला पटियाला के राजपुरा के नजदीक गांव उरधन/उरदन से करीब 57 श्रद्धालु एक कैंटर में सवार होकर आए थे। कार्यक्रम के बाद रात करीब साढ़े नौ बजे वे लौटने लगे। फिर भी उसका कैंटर पांच-छह किलोमीटर दूर चला गया कि खुलरगढ़ और गढ़शंकर के बीच गांव नैनवां घाट के पास गांव तोरोवल में कैंटर अनियंत्रित होकर बीस गहरी खाई में जा गिरा। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए

हादसे में चार तीर्थयात्रियों 45 वर्षीय जसमेर सिंह, नौ वर्षीय नवजोत कौर, 50 वर्षीय गुरमुख सिंह की मौत हो गई। ये एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. लगभग 49 अन्य तीर्थयात्री घायल हो गए। इनमें से बीस की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों का इलाज सिविल अस्पताल गढ़शंकर, सरोआ और पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि कैंटर में पट्टियां डालकर इसे दो मंजिला बनाया गया था। जहां यह हादसा हुआ, वहां तीव्र मोड़ होने के कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सवारियों की संख्या अधिक होने के कारण यह कैंटर बेकाबू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *