• Sun. Sep 22nd, 2024

पंजाब पुलिस ने सीमा-पार नशीले पदार्थों की तस्करी के नैटवर्क का किया पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

12 जून जालंधर/चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरू की जंग के दौरान पंजाब पुलिस ने 8 किलो हेरोइन समेत तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार करके सीमा-पार नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले नैटवर्क का पर्दाफाश किया है। यह जानकारी यहां डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस ( डी.जी.पी.) पंजाब गौरव यादव ने दी।

गिरफ्तार किए व्यक्तियों की पहचान गुरसाहब सिंह निवासी गांव झंजोटी, अमृतसर, साजन सिंह निवासी गांव भकना कलां, अमृतसर और सतनाम सिंह निवासी कोट खालसा, अमृतसर के तौर पर हुई है। हेरोइन की खेप बरामद करने के अलावा पुलिस टीमों ने इनके कब्जे में से 30 बोर के एक पिस्तौल सहित 30 बोर के 26 जिंदा कारतूस बरामद करने के अलावा उनकी मारुति स्विफ्ट कार और सपलैंडर मोटरसाइकिल भी जब्त की है।

डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि काऊंटर इंटैलीजैंस अमृतसर को खुफिया सूचना मिली थी कि कुछ नशा तस्करों ने गांव धर्मकोट पत्तन के नजदीक भारत-पाक सरहद से ड्रोन द्वारा फैंकी गई हेरोइन की बड़ी खेप प्राप्त की है और यह खेप आगे नशा सप्लायर सतनाम सिंह को अमृतसर में खालसा कालेज के सामने कोट खालसा नजदीक पहुंचानी है।
 
उन्होंने बताया कि इस सूचना पर तेजी से कार्यवाही करते हुए डी.एस.पी. सी.आई. अमृतसर बलबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने अड्डा खुसरो टाहली में विशेष नाका लगाया और गुरसाहब और साजन को 7.5 किलो हेरोइन और 16 जिंदा कारतूसों समेत उस समय काबू किया, जब वे अपने मोटरसाइकिल पर जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस टीमों ने जाल बिछा कर थाना कोट खालसा के इलाके से नशा सप्लायर सतनाम सिंह को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे में से 500 ग्राम हेरोइन और .30 बोर के पिस्तौल समेत 10 जिंदा कारतूस बरामद किये और उसकी स्विफ्ट कार को जब्त कर लिया। डी.जी.पी. ने बताया कि प्राथमिक जांच के मुताबिक यह मुलजिम पाकिस्तान आधारित नशा तस्कर के सीधे संपर्क में थे और पाकिस्तान से आई हेरोइन को राज्य भर में स्पलाई कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *