• Sun. Sep 22nd, 2024

मंत्री बनते ही रवनीत बिट्टू ने पंजाबियों को बड़े सपने दिखाए

11 जून पंजाब :मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल हुए पंजाब से तीन बार सांसद रहे रवनीत सिंह बिट्टू को भी सोमवार को कैबिनेट दी गई। उन्हें खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और रेलवे राज्य मंत्री बनाया गया है. वह रेलवे में कैबिनेट मंत्री अश्विनी वैष्णव और खाद्य प्रसंस्करण में कैबिनेट मंत्री चिराग पासवान के साथ काम करेंगे।

अंतरिम बजट 3290 करोड़ रुपये और रेलवे का 2.55 लाख करोड़ रुपये है. दोनों को मिला दिया जाए तो इनका कुल अंतरिम बजट करीब 2.87 लाख करोड़ रुपये होगा. बता दें कि बिट्टू लुधियाना से लोकसभा चुनाव हार गए थे। उन्हें पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वारिंग से हार का सामना करना पड़ा. अब बिट्टू राज्यसभा में जाएंगे.

मंत्रालय से मुलाकात के बाद रवनीत बिट्टू ने कहा कि पंजाब समेत कई राज्यों में तीर्थयात्रियों के लिए धार्मिक पर्यटन सर्किट बनाए जाएंगे. जल्द ही इसका डिजाइन तैयार किया जाएगा। यह सभी धर्मों के लोगों को मुफ्त यात्रा सेवा प्रदान करेगा। इसके निर्माण से तीर्थयात्रियों के लिए नांदेड़ साहिब और पटना साहिब सहित स्थानीय धार्मिक स्थलों की यात्रा करना आसान हो जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि वह किसानों की समस्याओं का समाधान करेंगे और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देंगे. विदेशी कंपनियों को पंजाब में लाने से बेरोजगारी खत्म होगी।

उद्योग मंत्री बिट्टू से बात कर उद्योगों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। 43बी एक्ट भी जल्द खत्म किया जायेगा. वह इंडस्ट्री से बात कर इसे नए तरीके से लागू करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के सभी रेलवे स्टेशनों को हाईटेक बनाया जाएगा। बजट की कोई कमी नहीं होगी और इन्हें समय पर पूरा किया जाएगा। इसके लिए सभी ट्रेनों में खाने की गुणवत्ता की भी जांच की जाएगी. लुधियाना में जगह मिलने के बाद विशेष उद्योगों के लिए एक प्रदर्शनी केंद्र बनाया जाएगा, जहां देश-विदेश से लोग आकर इसमें हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *