• Fri. Sep 20th, 2024

हुशियारपुर के युवक ने पंजाब का नाम रोशन किया

11 जून पंजाब:होशियारपुर के मुकेरियां के बिशनपुर गांव के जवान अर्शदीप सिंह ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर शामिल होकर पंजाब और अपने गांव बिशनपुर का नाम रोशन किया है।

जब अर्शदीप अफसर की वर्दी पहनकर अपने गांव पहुंचे तो उनके परिवार और गांव वालों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

इस संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने अर्शदीप के पिता ने बताया कि अर्शदीप पढ़ाई में बहुत होशियार है. उनका बचपन का सपना भारतीय सेना में अधिकारी बनने का था, जो आज पूरा हो गया। इस दौरान सभी ग्रामीणों ने अर्शदीप का स्वागत किया और उनके परिवार को बधाई दी।

बता दें कि शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से पासिंग आउट परेड के बाद होशियारपुर के सुखदेवनगर के आदित्य वर्मा भी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। सोमवार को अपने घर पहुंचने पर क्षेत्र के लोगों ने आदित्य का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। आदित्य को आर्मी ऑफिसर के रूप में देखकर उनके बिजनेसमैन पिता सरबजीत सिंह वर्मा, मां अंजू डोगरा वर्मा और छोटी बहन समृद्धि वर्मा बेहद खुश हैं। देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड में उनके माता-पिता और बहन भी गए थे.

आदित्य वर्मा के पिता सरबजीत सिंह ने कहा कि उनका सपना था कि उनका बेटा भारतीय सेना में अफसर बने. आज उनका सपना पूरा हो गया है. उन्होंने बताया कि उनकी पहली पोस्टिंग मध्य प्रदेश में हुई थी.

सरबजीत सिंह ने बताया कि लेफ्टिनेंट आदित्य वर्मा ने जेम्स इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर से पढ़ाई की है। पढ़ाई के दौरान अपने करीबी रिश्तेदार को कैप्टन बनता देख आदित्य ने भी भारतीय सेना में अधिकारी बनने के बारे में सोचा, जिसके बाद उन्होंने भारतीय सेना में अधिकारी बनने की तैयारी शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *