• Sun. Sep 22nd, 2024

पंजाब और चंडीगढ़ के बड़े व्यापारी गोल्डी बराड़ के निशाने पर, कभी भी हो सकता है हमला

7 जून पंजाब:जयपुर में करणी सेना प्रमुख सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या के मामले में आतंकी गोल्डी बरार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के बाद एनआईए ने गुरुवार सुबह पंजाब और चंडीगढ़ में कुल 9 जगहों पर छापेमारी की. एनआईए ने गोल्डी के सहयोगियों और उनके फंडिंग लिंक की जांच की।

गोल्डी बराड़ राजपुरा के गोल्डी नाम के साथी के साथ मिलकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और अन्य राज्यों में अपराध में शामिल युवाओं की भर्ती कर रहा है। इनका इस्तेमाल बड़े व्यवसायियों को डरा-धमका कर पैसे वसूलने में किया जायेगा. मिली जानकारी के मुताबिक गोल्डी बराड़ के निशाने पर पंजाब और चंडीगढ़ के कई बड़े बिजनेसमैन थे. जिनसे पैसे की वसूली की जानी है. इसे देखते हुए एनआईए की टीम ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है.

पटियाला जिले में 4 जगहों पर छापेमारी की गई. ग्राम वजीरनगर, फतेहगढ़ साहिब तथा सरहिन्द नगर के दो स्थानों पर नवयुवकों के डेरे थे। 3 लोगों के मोबाइल फोन, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप अकाउंट भी खंगाले गए. एसपी डी राकेश यादव ने बताया कि एनआईए की टीम सुबह पहुंची थी.

एसपीडी के मुताबिक मामले की तारीख गैंगस्टरों से जुड़ी हुई है. एनआईए की कार्रवाई शीर्ष गैंगस्टरों के खिलाफ दर्ज एक मामले से संबंधित थी क्योंकि इन युवाओं के सिम कार्ड का इस्तेमाल संबंधित गैंगस्टरों द्वारा किया गया था और कुछ धनराशि भी उनके खातों में स्थानांतरित की गई थी। जिले में चार जगहों पर एनआईए की छापेमारी सुबह तीन बजे से नौ बजे तक चली.

एनआईए के मुताबिक गोल्डी के साथियों के बारे में जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा. इसके लिए लैंडलाइन नंबर 0172-2682901 और व्हाट्सएप नंबर 7743002947 जारी किया गया है। गोल्डी बरार अपने गैंग में अपराध से जुड़े नए लोगों को भर्ती कर रही है ताकि वे बड़े कारोबारियों को धमकाकर पैसे वसूल सकें. टीम को कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सबूत मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *