• Sun. Sep 22nd, 2024

पटियाला के गुणमय ने NEET परीक्षा में 720 अंक प्राप्त करके देश भर में प्रथम स्थान हासिल किया

6 जून पंजाब:नीट परीक्षा में पटियाला के गुनमय गर्ग ने टॉप किया है। गुणमय गर्ग ने NEET परीक्षा में 720 में से 720 अंक हासिल कर पूरे भारत में पहला स्थान हासिल किया है. इस मौके पर उनके परिवार के सदस्यों और शिक्षकों ने ढोल बजाकर और लड्डू खाकर खुशी जाहिर की है. इस मौके पर गुनमय ने कहा कि यह रैंक मेरे लिए एक सपना था और आज यह सच हो गया है.

गुणमय गर्ग के माता-पिता पेशे से डॉक्टर हैं और उन्होंने बताया कि गुणमय शुरू से ही अपनी परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और आज उसका परिणाम आया है. उन्होंने कहा कि वह गुणमय को हमेशा प्रेरित करते हैं कि अपने शिक्षकों और परिवार के सहयोग से वह आज देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल रहे हैं. उन्हें अपने बेटे पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि बेटे ने पूरे परिवार का नाम रोशन किया है.

उन्होंने यह भी कहा है कि स्कूल, कॉलेज या किसी अन्य गतिविधि में प्रथम स्थान प्राप्त करना सामान्य बात है लेकिन पूरे भारत में प्रथम स्थान प्राप्त करना बहुत बड़ी बात है जो आज मेरे बेटे गुनमय ने किया है। उन्होंने कहा कि मैं कितना खुश हूं यह बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए गुणमय गर्ग ने कहा कि वह एम्स जायेंगे और कड़ी मेहनत कर एक अच्छे डॉक्टर बनेंगे. उन्होंने आगे कहा कि वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *