• Fri. Sep 20th, 2024

नगर काउंसिल मानसा का जे.ई. लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों पकड़ा

5 जून चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनाई गई जीरो टॉलरेंस नीति के तहत पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रिश्वत विरोधी मुहिम के दौरान बीती रात नगर कौंसिल मानसा में ई. जितिंदर सिंह को 1,00,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त जतिंदर सिंह जे.ई. इसके खिलाफ मामला ग्राम खीवां कला सहकारी श्रमिक समिति एवं निर्माण परिषद अध्यक्ष सुरिंदर गर्ग की शिकायत पर दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त जे.ई. कस्तूरबा गांधी हॉस्टल बरेटा, जिला मानसा के निर्माण कार्यों में धोखाधड़ी के आरोप में अक्टूबर 2022 में विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा रेंज द्वारा उन्हें पहले ही एक मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त सोसायटी को नगर परिषद मानसा द्वारा बिजली आपूर्ति, सड़क निर्माण कार्य और कई अन्य कार्य आवंटित किए गए थे। इस संबंध में सोसायटी द्वारा काम पूरा होने के बाद भुगतान के लिए नगर कौंसिल मानसा को बिल भेजे गए थे, लेकिन भुगतान के लिए कार्यकारी अधिकारी (ईओ), जूनियर इंजीनियर (जेई), सहायक नगर कौंसिल इंजीनियर (एएमई), अकाउंटेंट, क्लर्क और कंप्यूटर ऑपरेटर उनसे कमीशन की मांग कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत में लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो बठिंडा रेंज ने जाल बिछाया, जिसके दौरान आरोपी जतिंदर सिंह जे.ई. को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से बिल पास करने के बदले कमीशन के रूप में 1,00,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए कल रात रंगे हाथों पकड़ा गया था। विजिलेंस टीम ने मौके पर आरोपी के कब्जे से 1,00,000 रुपये की रिश्वत राशि भी बरामद की.

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इस शिकायत के आधार पर नगर कौंसिल मानसा के ई.ओ. अमृत ​​लाल, जे.ई. जतिंदर सिंह, एएमई विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन बठिंडा रेंज में गगनदीप सिंह, क्लर्क अकाउंट ब्रांच अमनदीप सिंह, अकाउंटेंट शाम लाल और कंप्यूटर ऑपरेटर राजपाल सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी जतिंदर सिंह जेई. आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की तलाश के लिए विजिलेंस टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं और मामले की आगे की जांच जारी है. इनके अलावा यदि किसी अन्य कर्मचारी की भूमिका सामने आती है तो जांच के दौरान उस पर भी विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *