• Fri. Sep 20th, 2024

दोस्तों से परेशान होकर युवक ने की आत्महत्या, कहानी सुनाकर बताई मौत की वजह

5 जून पंजाब:जलालाबाद के एक युवक ने मोहाली के खरड़ में आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले युवक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक स्टोरी पोस्ट की और आत्महत्या की वजह बताई. उन तीनों युवकों की तस्वीरें भी मृतक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं. मृतक का परिवार अब न्याय की मांग कर रहा है. इस मामले में मोहाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी गई है.

बताया जा रहा है कि स्थानीय निवासी युवक मोहित (25) पुत्र जसपाल सिंह ने पैसों के लेन-देन को लेकर अपने दोस्तों से मिल रही धमकियों से परेशान होकर 3 जून की आधी रात को मौत को गले लगा लिया. मृतक युवक जलालाबाद के दशमेश नगर का रहने वाला था, जिसका परिवार कुछ समय पहले ही मोहाली में शिफ्ट हुआ था और मृतक अपने परिवार के साथ मोहाली में रह रहा था.फिलहाल खरड़ पुलिस ने मृतक युवक के पिता के बयानों के आधार पर स्थानीय आरा गली निवासी सिराज गिरधर, राहुल वर्मा और शिवम धमीजा के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 120बी के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है

खरड़ पुलिस को दिए बयानों में मृतक के पिता जसपाल सिंह ने बताया कि उनका बेटा मोहित मोहाली में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था और उसने सिंगापुर जाने के लिए फाइल लगाई थी। करीब 15 दिन पहले मोहित ने निजी कंपनी से नौकरी छोड़ दी थी और घर पर रह रहा था।

खरड़ पुलिस को दिए अपने बयान में जसपाल सिंह ने कहा कि आरोपी शिवम और सिराज, उसका बेटा मोहित एक साथ पढ़ते थे और उनके बचपन के दोस्त थे। आरोपी राहुल वर्मा अपने दोस्तों सिराज और मोहित के साथ मिलकर उसके बेटे को धमकी दे रहे थे क्योंकि पैसे के लेन-देन के कारण उसका बेटा मोहित मानसिक रूप से परेशान था।जसपाल सिंह ने बताया कि 3 जून की रात को मोहित खाना खाकर सो गया, लेकिन रात करीब 2:30 बजे मोहित ने अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर आरोपियों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए सुसाइड नोट लिखा और बाथरूम में जाकर जहरीला पदार्थ निगल लिया पदार्थ,

जिससे उनकी हालत काफी खराब हो गई. मोहित के साथ उसी कमरे में सो रहे उसके दूसरे बेटे ने पूरे परिवार को जगाया और गंभीर हालत में मोहित को सरकारी अस्पताल फेज 8, मोहाली ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया, जहां मोहित की मौत हो गई।

खरड़ पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया और अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया। मृतक युवक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे की मौत के जिम्मेदार आरोपी उन्हें लगातार धमकी दे रहे हैं और उनके परिवार को परेशान कर रहे हैं. मोहित का शव कल शाम जलालाबाद लाया गया, जहां आज सुबह उसका गमगीन हालत में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *