• Fri. Sep 20th, 2024

गांव मूसा में मनाई गई सिद्धू मूसेवाला की दूसरी बरसी, पिता बलकौर सिंह ने कही ये बात

30 मई मानसा : मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या को 2 वर्ष पूरे हो गए हैं। इसे दुनिया भर में काले दिन के तौर पर मनाया गया। इस दौरान कई कलाकारों ने पोस्ट सांझी कर सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी व साथ ही इंसाफ की मांग की।

उधर मरहूम पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार द्वारा उनकी दूसरी बरसी गांव मूसा के गुरुद्वारा साहिब में संक्षेप रूप में मनाई गई। मरहूम पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की याद में देश व विदेश में कई समागम करवाए गए। इस दौरान मूसेवाला के परिवार के साथ-साथ प्रशंसक भी बेहद भावुक होते हुए नजर आए। माता चरण कौर द्वारा अपने बेटे को 29 मई को एक बार फिर याद करते भावुक पोस्ट शेयर की गई है। इस पोस्ट ने हर किसी की आंखें नम कर दी।

वर्णनीय है कि 29 मई की शाम मशहूर पंजाबी गायक, गीतकार व अदाकार शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की मानसा के गांव जवाहरके नजदीक गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में मूसेवाला को कई गोलियां लगी और अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही मूसेवाला की मौत हो चुकी थी। भोग समागम के बाद मंच से जीत महिंद्र सिंह यादव, पीर मुहम्मद व बलकौर सिंह सिद्धू ने संबोधित किया। बलकौर सिंह सिद्धू ने मूसेवाला के इंसाफ के लिए जिंग जारी रखने का ऐलान किया गया। उधर जिला मानसा के गांव मूसा में स्थापित किए सिद्धू मूसेवाला के बुत्त पर अभिभावकों द्वारा श्रद्धांजलियां भेट की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *