• Thu. Sep 19th, 2024

पीआरटीसी कर्मचारी की गर्मी में ड्यूटी के दौरान मौत होने पर, परिजनों ने मुआवजे की मांग

30 मई बरनालाः जिला बरनाला के एक पीआरटीसी कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान गर्मी के कारण मौत हो गई। मृतक बरनाला में पीआरटीसी डिपो में राजमिस्त्री का काम करता था। पटियाला में एक क्षतिग्रस्त पीआरटीसी बस की मरम्मत करके लौटते समय उनकी तबीयत बिगड़ गई और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई। पीआरटीसी कर्मचारियों ने मृतक के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

27 डिपो की बसें बंद: कहा गया है कि मांग पूरी होने तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. पीआरटीसी प्रबंधन के साथ बैठक के बाद कोई मांग न माने जाने पर विरोध हो रहा है और विरोध स्वरूप बरनाला डिपो की बसें बंद कर दी गईं। गुरुवार दोपहर 12 बजे तक मांगें पूरी न होने पर मृतक का शव बरनाला के बस स्टैंड के सामने रखकर धरना देने की चेतावनी दी है। यूनियन नेताओं ने कहा कि कल पंजाब भर के 27 डिपो से बसें बंद कर दी जाएंगी.

पीड़ित परिवार की सुध नहीं ली गई: इस मौके पर पीआरटीसी कर्मचारी यूनियन के नेताओं ने कहा कि कल पीआरटीसी बरनाला डिपो की एक बस पटियाला में खराब हो गई थी। जिसे ठीक करने के लिए हमारे बरनाला डिपो के कर्मचारी मिस्त्री साथी गए थे। कल अत्यधिक गर्मी के कारण ड्यूटी के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी. जिसके बाद बरनाला पहुंचने पर उन्हें तुरंत बरनाला सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि 40-42 घंटे बीत जाने के बावजूद सरकार ने किसी भी पीड़ित परिवार से संपर्क नहीं किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *